प्रश्न: भुगतान पूरा करने के बाद भी मेरी जमा राशि क्यों नहीं आई?
उत्तर: कभी-कभी बैंक ओवरफ्लो ऑर्डर में कोई समस्या होती है, जिससे आपका जमा ऑर्डर लंबित या विलंबित हो सकता है। यदि आपको अपने जमा ऑर्डर के आपके आईडी खाते में आने में देरी की समस्या आती है, तो हम अपने सभी सदस्यों को नीचे दिए गए चरण द्वारा एक नया जमा ऑर्डर पुनः सबमिट करने की अत्यधिक अनुशंसा करते हैं:
1. 【जमा】मेनू पर जाएँ
2. एक नया जमा ऑर्डर बनाएँ
3. सुनिश्चित करें कि आपने पिछले ऑर्डर के समान ही जमा राशि डाली है
4. सुनिश्चित करें कि आपने पिछले ऑर्डर के समान ही भुगतान विधि और तृतीय पक्ष का चयन किया है
5. अपने पिछले लेनदेन के अनुसार सही UTR नंबर सत्यापित करें और दर्ज करें। कृपया दोबारा जाँच लें कि भुगतान UTR नंबर सटीक है और इसे UTR फ़ील्ड में भरें जो आपके द्वारा अपना नया ऑर्डर सही ढंग से सबमिट करने के बाद प्रदर्शित किया जाएगा।

इन सभी चरणों का पालन करने के बाद, आप अपने विलंबित जमा आदेश को पुनः सबमिट करने के लिए पूरा करने में सक्षम हो जाएँगे और हमारा सिस्टम आपके द्वारा किए गए लेनदेन या जमा भुगतान का अनुसरण करेगा और हम सुनिश्चित करते हैं कि यह आपके जमा राशि को आपके ID खाते में तेज़ी से पहुँचने में सहायक होगा।
प्रश्न: मेरा जमा अभी तक क्यों नहीं आया है, जबकि मैंने पहले ही कई बार जमा आदेश पुनः सबमिट कर दिया है?
उत्तर: यदि आपका 91CLUB खाता जमा अभी तक नहीं आया है, तो आपको इसे 91CLUB स्वयं-सेवा केंद्र पर जमा करना होगा और फिर इस चरण का पालन करना होगा
1. "जमा प्राप्त नहीं हुआ" प्रश्न का चयन करें
2. अपना 91CLUB ID खाता भरें
3. जमा राशि भरें
4. UTR संख्या भरें
5. प्राप्तकर्ता UPI ID भरें
6. जमा प्रमाण रसीद संलग्न करें
7. समस्या सबमिट करें
नोट: आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपके द्वारा प्रदान किया गया सभी डेटा सही, स्पष्ट और विस्तृत है ताकि हमारा जमा विभाग आपको तेज़ी से जाँच करने में मदद कर सके
बैंक कारणों से, कई UTR आने में देरी करेंगे। यदि स्वयं-सेवा केंद्र उत्तर देता है कि आपका रिचार्ज कतार में है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप UTR स्थिति को समझने के लिए अपने भुगतान बैंक से परामर्श करें! इस सामग्री का उत्तर देने के लिए आपको हर बार सबमिट करने की आवश्यकता नहीं है। हमारे रिचार्ज विशेषज्ञ आपको अनुवर्ती कार्रवाई के लिए बैंक से परामर्श करने में मदद करेंगे! जब यह आ जाएगा तो इसे आपके खाते में जोड़ दिया जाएगा!

प्रश्न: मुझे UTR नंबर और रिसीवर UPI ID के बारे में वास्तव में समझ नहीं आ रहा है कि मैं इसे कहाँ पा सकता हूँ?
उत्तर: आप इसे अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले बैंक/वॉलेट ऐप पर पा सकते हैं
1. आप ट्रांसफर डिपॉज़िट के लिए उपयोग किए जाने वाले बैंक/वॉलेट ऐप खोलें
2. हिस्ट्री ट्रांज़ेक्शन/इनबॉक्स पर खोजें
3. ट्रांज़ेक्शन का विवरण दिखाने के लिए अपने द्वारा किए गए ट्रांज़ेक्शन को दबाएँ
आप डिपॉज़िट रसीद प्रमाण की जाँच करने के लिए स्पष्टीकरण देखने के लिए नीचे दी गई फ़ोटो भी देख सकते हैं
1. डिपॉज़िट राशि
2. रिसीवर UPI ID
3. UTR नंबर
4. समय और दिनांक ट्रांज़ेक्शन
यह 4 स्पष्ट और विस्तृत रूप से दिखाया जाना चाहिए ताकि हमारा डिपॉज़िट विभाग तेज़ी से जाँच करने में मदद कर सके

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