जमा राशि नहीं पहुंची
प्रश्न : भुगतान पूरा करने के बाद भी मेरी जमा राशि क्यों नहीं पहुंची?
उत्तर : कभी-कभी बैंक ओवरफ्लो ऑर्डर में कोई समस्या होती है, जिससे आपका जमा ऑर्डर लंबित या विलंबित हो सकता है। यदि आपको अपने जमा ऑर्डर के आपके आईडी खाते में देरी से पहुंचने की समस्या का सामना करना पड़ता है, तो हम अपने सभी सदस्यों को नीचे दिए गए चरण द्वारा एक नया जमा ऑर्डर फिर से जमा करने की अत्यधिक अनुशंसा करते हैं :
【डिपॉजिट】मेनू पर जाएं
2. नया डिपॉज़िट ऑर्डर बनाएं
3. सुनिश्चित करें कि आपने पिछले ऑर्डर के समान ही डिपॉज़िट राशि डाली है
4. सुनिश्चित करें कि आपने पिछले ऑर्डर के समान ही भुगतान विधि और थर्ड पार्टी का चयन किया है
5. अपने पिछले लेनदेन के अनुसार सही UTR नंबर सत्यापित करें और दर्ज करें। कृपया दोबारा जाँच लें कि भुगतान UTR नंबर सही है और इसे UTR फ़ील्ड में भरें जो आपके द्वारा अपना नया ऑर्डर सही ढंग से सबमिट करने के बाद प्रदर्शित होगा

इन सभी चरणों का पालन करने के बाद, आप अपने विलंबित जमा आदेश को पुनः प्रस्तुत करने के लिए सक्षम हो जाएंगे और हमारी प्रणाली आपके द्वारा किए गए लेनदेन या जमा भुगतान का अनुसरण करेगी और हम यह सुनिश्चित करते हैं कि यह आपकी जमा राशि को आपके आईडी खाते में शीघ्रता से पहुंचाने में सहायक होगा।

इन सभी चरणों का पालन करने के बाद, आप अपने विलंबित जमा आदेश को पुनः प्रस्तुत करने के लिए सक्षम हो जाएंगे और हमारी प्रणाली आपके द्वारा किए गए लेनदेन या जमा भुगतान का अनुसरण करेगी और हम यह सुनिश्चित करते हैं कि यह आपकी जमा राशि को आपके आईडी खाते में शीघ्रता से पहुंचाने में सहायक होगा।
प्रश्न : मेरा डिपॉज़िट अभी तक क्यों नहीं आया है, जबकि मैंने पहले ही कई बार डिपॉज़िट ऑर्डर फिर से सबमिट कर दिया है?
उत्तर : यदि आपका 91CLUB खाता डिपॉज़िट अभी तक नहीं आया है, तो आपको इसे 91CLUB स्वयं-सेवा केंद्र पर जमा करना होगा और फिर इस चरण का पालन करना होगा :
"जमा प्राप्त नहीं हुआ" प्रश्न चुनें
आपके द्वारा पहले से भुगतान किए गए जमा आदेश के लिए "यूटीआर सबमिट करें" पर क्लिक करें
यूटीआर नंबर भरें
पीडीएफ पासवर्ड भरें (यदि पीडीएफ फाइल में पासवर्ड है)
प्राप्तकर्ता यूपीआई आईडी भरें
जमा रसीद की एक तस्वीर अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
बैंक स्टेटमेंट का एक वीडियो अपलोड करें (यदि 1 दिन से अधिक समय तक प्राप्त नहीं हुआ है)
एक पीडीएफ बैंक स्टेटमेंट अपलोड करें (यदि 3 दिनों से अधिक समय तक प्राप्त नहीं हुआ है)
समस्या सबमिट करने के लिए "पुष्टि करें" पर क्लिक करें
नोट : आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके द्वारा प्रदान किया गया सभी डेटा सही, स्पष्ट और विस्तृत है ताकि हमारा जमा विभाग आपको तेजी से जांच करने में मदद कर सके।
बैंक कारणों से, कई UTR आने में देरी होगी। यदि स्वयं-सेवा केंद्र उत्तर देता है कि आपका रिचार्ज कतार में है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप UTR स्थिति को समझने के लिए अपने भुगतान बैंक से परामर्श करें! आपको इस सामग्री का उत्तर देने के लिए हर बार सबमिट करने की आवश्यकता नहीं है। हमारे रिचार्ज विशेषज्ञ आपको फॉलो-अप के लिए बैंक से परामर्श करने में मदद करेंगे! जब यह आ जाएगा तो इसे आपके खाते में जोड़ दिया जाएगा!

नोट : आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके द्वारा प्रदान किया गया सभी डेटा सही, स्पष्ट और विस्तृत है ताकि हमारा जमा विभाग आपको तेजी से जांच करने में मदद कर सके।
बैंक कारणों से, कई UTR आने में देरी होगी। यदि स्वयं-सेवा केंद्र उत्तर देता है कि आपका रिचार्ज कतार में है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप UTR स्थिति को समझने के लिए अपने भुगतान बैंक से परामर्श करें! आपको इस सामग्री का उत्तर देने के लिए हर बार सबमिट करने की आवश्यकता नहीं है। हमारे रिचार्ज विशेषज्ञ आपको फॉलो-अप के लिए बैंक से परामर्श करने में मदद करेंगे! जब यह आ जाएगा तो इसे आपके खाते में जोड़ दिया जाएगा!

प्रश्न : मुझे यूटीआर नंबर और रिसीवर यूपीआई आईडी के बारे में वास्तव में समझ नहीं आ रहा है कि मैं इसे कहां पा सकता हूं?
उत्तर : आप इसे अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले बैंक / वॉलेट :
आप ट्रांसफर डिपॉजिट के लिए उपयोग किए जाने वाले बैंक / वॉलेट ऐप खोलें
हिस्ट्री ट्रांजेक्शन / इनबॉक्स पर खोजें
डिटेल ट्रांसफर दिखाने के लिए अपने द्वारा किए गए ट्रांजेक्शन को दबाएं
जमा रसीद प्रमाण की जांच करने के लिए आप नीचे दी गई तस्वीर भी देख सकते हैं :
जमा राशि
राप्तकर्ता यूपीआई आईडी
यूटीआर नंबर
समय और तारीख लेनदेन
यह 4 स्पष्ट और विस्तृत रूप से दिखाया जाना आवश्यक है ताकि हमारा जमा विभाग तेजी से जांच करने में मदद कर सके।

जमा रसीद प्रमाण की जांच करने के लिए आप नीचे दी गई तस्वीर भी देख सकते हैं :
यह 4 स्पष्ट और विस्तृत रूप से दिखाया जाना आवश्यक है ताकि हमारा जमा विभाग तेजी से जांच करने में मदद कर सके।
